भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से शुरू हो सकता है क्रिकेट, बातचीत को लेकर दोनों देश राजी!

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हर फैन देखना चाहता है। सीमा के दोनों ओर के फैंस इस खेल के बारे में समान रूप से दीवाने हैं। जब दोनों टीमों के बीच मैच होता है तो फैंस का उत्साह देखते ही बनता है। लेकिन राजनीतिक कारणों की वजह से दोनो

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हर फैन देखना चाहता है। सीमा के दोनों ओर के फैंस इस खेल के बारे में समान रूप से दीवाने हैं। जब दोनों टीमों के बीच मैच होता है तो फैंस का उत्साह देखते ही बनता है। लेकिन राजनीतिक कारणों की वजह से दोनों देश अब एक दूसरे से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं। भारत और पाकिस्तान केवल आईसीसी या एसीसी आयोजनों में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। लेकिन दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर आने वाली है।


भारत-पाकिस्तान फैंस के लिए अच्छी खबर

पाकिस्तान की जियो न्यूज के अनुसार, भारत ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट फिर से शुरू करने पर चर्चा शुरू करने के लिए सहमति दे दी है। यदि ऐसा होता है, तो प्रशंसक एक बार फिर भारत और पाकिस्तान को द्विपक्षीय सीरीज में आमने-सामने देख सकते हैं। हालांकि, पीसीबी या बीसीसीआई से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वास्तव में दोनों देशों सरकारों ने भी अभी तक इस तरह के किसी विकास की पुष्टि नहीं की है।



पाकिस्तान दौरे पर थे भारतीय विदेश मंत्री

भारत के विदेश मंत्री पाकिस्तान के दौरे पर थे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबित इसी दौरान दोनों देशों ने क्रिकेट पर बात करने पर हामी भरी है। जल्द ही बारे में आधिकारिक बातचीज हो सकती है। पाकिस्तान में अगले साल फरवरी मार्च में चैंपियंस ट्रॉफी होनी है। भारतीय टीम ने अभी तक पाकिस्तान जाने के लिए हां नहीं कहा है। ऐसे में टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर आयोजित करवाया जा सकता है या फिर हाइब्रिड मॉडल का इस्तेमाल हो सकता है।

भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली थी। उसके बाद दोनों देशों ने केवल आईसीसी इवेंट्स और एशिया कप में एक-दूसरे के खिलाफ खेला है। भारत ने 2006 में अंतिम बार द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। 2008 में एशिया कप खेलने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान गए थी। पाकिस्तान ने पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला था। लेकिन टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं गई थी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

साहित्य आजतक 2024: फिर लौट रहा शब्द-सुरों का महाकुंभ, यहां करें रजिस्ट्रेशन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now